गोपेश्वर (चमोली)। चमोली जिला मुख्यालय की नगर पालिका परिषद गोपेश्वर की ओर से कई स्थानों पर लगाये गये कूड़ादान खराब होने के कारण हटा दिया गया है। ऐसे में लोग अब कूड़ा सड़क पर ही फैंक रहे है और इन कूड़े के ढेरों को आवारा पशु इधर-उधर बिखेर रहे है। जिससे राहगीरों के साथ ही स्थानीय निवासियों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि पालिका की ओर से इन स्थानों पर नये कूड़ेदान लगाये जाने की बात की जा रही है। पालिका ने लोगों से भी अपील की है कि कूड़ा इधर-उधर फैंकने के बजाय कूड़ा वाहन में डालें।

पालिका की ओर से शहर को स्वच्छ बनाये रखने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों पर कूड़ेदान लगाये गये है। लंबे समय से लगे कूड़ेदान खराब होने की स्थिति में पालिका की ओर से इनको हटाकर नये लगाने का प्राविधान किया जा रहा है लेकिन वर्तमान समय में कूड़ेदान हटाये जाने के बाद लोग सड़क पर ही कूड़ा फैंक रहे है और इन कूड़े के ढेरों को आवारा पशु इधर उधर बिखेर दे रहे है जिससे गंदगी फैल रही है। हल्दापानी निवासी भूपेंद्र सिंह नेगी का कहना है कि पालिका की ओर से वार्ड में कूड़े के निस्तारण के लिए कूड़ादान रखा गया था लेकिन उसे हटा दिया गया है। ऐसे में लोग अपने घरों को कूड़ा सड़क पर ही गिरा रहे हैं और वह कूड़ा आवारा पशु बिखेर कर और अधिक गंदगी फैला रहे हैं। उन्होंने पालिका से कूड़ादान लगाने की मांग की है।

 

क्या कहते है अधिकारी

नगर के विभिन्न स्थानों पर लगे कूड़ेदानों में से  अधिकांश खराब हो गये है। जिन्हें हटा दिया गया है यहां पर नये कूड़ेदान लगाये जाने है। जो लोग कूड़ा सड़क पर फैंक रहे है। उन पर भी पालिका निगरानी रख रही है और ऐसे लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जायेगी।

अनिल पंत, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका गोपेश्वर।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!