गोपेश्वर (चमोली)। चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर नगर में लोनिवि की एनएच इकाई और नगर पालिका के बीच समन्वय की कमी लोगों के लिये आफत का सबब बन रही है। यहां कई स्थानों पर सड़क किनारे नालियां मलबे से पटी होने से नालियों का पानी सड़क पर बह रहा है। जिससे सड़क पर आवजाही करने वाले राहगीरों को गंदे पानी से आवजाही करने को मजबूर हैं। जबकि दोनों विभागों की ओर से एक-दूसरे की जिम्मेदारी बताते हुए मामले से पल्ला झाड़ा जा रहा है।

बता दें कि गोपेश्वर नगर क्षेत्र से गुजर रही चमोली-गोपेश्वर-ऊखीमठ सड़क का रख-रखाव का जिम्मा जहां लोनिवि की एनएच इकाई का है। वहीं नगर में सफाई व्यवस्था का जिम्मा नगर पालिका के जिम्मे है। ऐसे में पालिका की ओर से जहां नगर की नालियों की सफाई का नियमित कार्य किया जा रहा है। लेकिन यहां नालियों में गिरे मलबे का निस्तारण नहीं हो पा रहा है। ऐसे में लोगों को पैदल आवाजाही में दिक्कतें झेलनी पड़ रही है। इधर पालिका के अधिशासी अधिकारी अनिल पंत का कहना है कि नगर क्षेत्र में कचरा निस्तारण का कार्य पालिका की ओर से किया जाता है। जबकि सड़क किनारे की सड़कों पर बनी नलियों के रख-रखाव का जिम्मा लोनिवि का है। ऐसे में नालियों में मलवा गिरने पर उसे हटाने का कार्य लोनिवि की ओर से करवाया जाना है। जिसके लिये विभागीय अधिकारियों से पत्राचार भी किया गया है।

 

नगर क्षेत्र में नालियों की सफाई का जिम्मा नगर पालिका का है। नालियों को सुचारु रखने का कार्य पालिका को करना होता है। इस विषय में पालिका अधिकारियों से वार्ता की गई है। यदि जरुरत हुई तो पालिका से समन्वय कर नालियों से मलवा हटाया जाएगा।

रामा रावत, सहायक अभियंता, लोनिवि (एनएच इकाई), गोपेश्वर।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!