-मारपीट के विरोध में स्थानीय लोगों ने किया प्रदर्शन, बाजार बंद

गौचर (चमोली)। चमोली जिले के गौचर बाजार में स्कूटी पार्क करने को लेकर आपस में विवाद हो गया। विवाद में समुदाय विशेष के लोगों ने स्थानीय युवक के साथ मारपीट कर दी। युवक को अस्पताल में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच अस्पताल में भी मारपीट हुई। स्थानीय युवक के साथ मारपीट के विरोध में स्थानीय लोगों ने बाजार बंद कर प्रदर्शन किया। जिसके बाद प्रशासन ने शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए गौचर में धारा 163 लागू कर दी है।

मीडिया रिर्पोट के अनुसार गौचर में कैलाश बिष्ट जो कि गौचर में रेडीमेड गारमेंट की दुकान चलता है अपनी दुकान के नीचे स्कूटी खड़ी कर रहा था। कैलाश की दुकान के नीचे ही ठेली पर शरीफ और उनका बेटा सलमान मसाले की ठेली लगाते है उन्होंने कैलाश को अन्यत्र स्कूटी खड़ी करने को कहा जिस पर कैलाश ने मना कर दिया। इस पर दोनों पक्षों में गर्मागर्म बहस हो गई बहस मारपीट में बदल गई। जिसमें दोनों पक्ष चोटिल हो गये। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस चौकी गौचर के प्रभारी लक्ष्मी प्रसाद बिल्जवाण ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण करते हुए दोनों की घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया। बताया जा रहा है कि अस्पताल में भी दोनों पक्षों के बीच हाथापाई हुई। नाराज हिंदू संगठन के लोगों ने मुख्य बाजार में समुदाय विशेष के लोगों की दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की। बताया जा रहा है कि पुलिस ने तोड़फोड़ करने वाले कुछ युवकों को हिरासत में लिया है। क्षेत्र में बढ़ते तनाव को देखते हुए प्रशासन की ओर से गौचर क्षेत्र में धारा 163 लागू कर दी गई है।

एसडीएम कर्णप्रयाग संतोष पाण्डेय ने कहा कि हमारे पास पूरे साक्ष्य हैं दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को धारा 163 लगानी पड़ी।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!