गोपेश्वर (चमोली)। बदरीनाथ हाईवे पर चमोली के समीप की गई आधी-अधूरी हिल कटिंग जहां दुर्घटना का सबब नहीं हुई है। वहीं यहां बोटल नेक बनने से यातायात बार बाधित हो रहा है। बदरीनाथ यात्रा के दौरान यह स्थान यातायात संचालन के लिये बड़ी मुसीबत बन सकता है। जिसके लेकर अभी तक प्रशासन की ओर से कोई प्रयास होते नजर आ रहे हैं।

बता दें कि आॅल वेदर रोड़ में हो रहे पर्यावरणी नुकासन को लेकर सड़क निर्माण की चैड़ाई कम करने संबंधी दिये आदेश के बाद एनएचआईडीसीएल की ओर से चमोली चाडे पर आधी-अधूरी हिल कटिंग कर चट्टान को जस का तस छोड़ दिया है। ऐसे में चट्टान पर लटके बोल्डर बड़ी दुर्घटना को न्यौता दे रहे हैं। वहीं यहां सड़क के संकरे होने से यहां आवाजाही करने वालों को जाम की समस्या से दो-चार होना पड रहा है। शीतकाल होने के चलते इन दिनों यहां हाईवे पर सीमित संख्या में वाहनों का संचालन होने के बावजूद यहां 15 मिनट से 45 मिनट तक जाम की स्थिति बन रही है। ऐसे में यदि चार धाम यात्रा शुरु होने से पूर्व इन स्थल को लेकर व्यवस्था नहीं बनाई जाती तो यहां यात्रा काल में तीर्थ यात्रियों को आवाजाही में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

सर्वाेच्च न्यायाल की ओर से चार धाम सड़क योजना में हिल कटिंग कार्य पर रोक लगाई गई है। जिसके चलते हिल कटिंग कार्य बंद कर दिया गया है। मामला न्यायालय में विचाराधीन है सर्वाेच्च न्यायालय की आदेश के बाद ही अग्रीम कार्रवाई की जाएगी।

संदीप कार्की, जीएम, एनएचआईडीसीएल।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!