डीएम ने वर्चुअल माध्यम से की कोविड वैक्सीनेशन की समीक्षा

पिथौरागढ़। जिलाधिकारी डा.आशीष चैहान ने मंगलवार को वर्चुअल माध्यम से स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सा अधिकारियों की बैठक लेते हुए कोविड वैक्सीनेशन कार्यो की समीक्षा की। जिसमें कोविड सुरक्षा के लिए बूस्टर डोज एवं बच्चों का टीकाकरण का कार्य जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिन लोगों को अभी तक बूस्टर डोज नहीं लगी है, उनको शीघ्र बूस्टर डोज लगायी जाए। साथ ही 12 से 14 तथा 15 से 17 आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण भी तेजी से पूरा करें। बूस्टर डोज लगाने की धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि कोविड का नया वैरिएंट आने पर बूस्टर डोज से खतरा कम होगा और ज्यादा लोग सुरक्षित रहेंगे। इसलिए फ्रंटलाइन वर्कर सहित छूटे हुए लोगों को बूस्टर डोज लगाना सुनिश्चित करें। जनपद में बूस्टर डोज के लिए निर्धारित लक्ष्य 70733 के सापेक्ष अभी तक 26.75 प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कोविड वैक्सीनेशन कार्यो की जानकारी देते हुए अवगत कराया कि जिले में 12 से 14 आयुवर्ग में 16304 लक्ष्य के सापेक्ष 52.87 प्रतिशत बच्चों को पहली डोज लगाई जा चुकी है। जबकि 15 से 17 आयुवर्ग में 26126 बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य है। 15 से 17 आयुवर्ग में 87.69 प्रतिशत बच्चों को प्रथम तथा 59.54 प्रतिशत बच्चों को दूसरी डोज लगा दी गई है। जनपद में 70 हजार लोगों को बूस्टर डोज लगाने का लक्ष्य है, जिसके सापेक्ष अभी तक 26.75 प्रतिशत लोगों को बूस्टर डोज लगाई जा चुकी है।

 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!