एफटीटीएच योजना से मिलेगी नेट की हाई स्पीड, फोर जी से कई ज्यादा की स्पीड से काम करता है प्लान

गोपेश्वर (चमोली)। भारत संचार निगम लिमिटेड ने ब्राड बैंड की तर्ज पर नई योजना एफटीटीएच (फाइबर टू द होम) शुरू की है। इस योजना के तहत इंटरनेट की स्पीड फोर जी से कहीं अधिक है। बीएसएनएल ने इसके कनेक्शन भी वितरित करने शुरू कर दिए हैं।

पटरी से उतरते बीएसएनएल को बेहतर स्थिति में लाने के लिए निगम ने नए साल से नई योजना एफटीटीएच शुरू की है। इसके तहत ग्राहक को चार प्लान का विकल्प दिया जा रहा है। चारों में स्पीड काफी अच्छी है। इसमें बीएसएनल ने हर शहर और क्षेत्र में प्राइवेट वेंडर/कांट्रेक्टरों के साथ अनुबंध किया है। केबल से लेकर सभी तरह के उपकरण वेंडर के ही होंगे। कनेक्शन भी वेंडर के जरिए दिया जाएगा। लाइन टूटने सहित अन्य किसी भी तरह की समस्या का समाधान वेंडर करेंगे। इसकी स्पीड इतनी होगी कि क्लिक करते ही भारी से भारी फाइल डाउनलोड/सेंड हो जाएगी।

 

चमोली में आवंटित हो चुके 10 कनेक्शन

बीएसएनएल के जीएम अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि एफटीटीएच योजना के तहत चमोली जिले में दो सप्ताह के भीतर दस कनेक्शन वितरित कर दिए गए हैं। कर्णप्रयाग व अन्य नगरीय क्षेत्रों में भी केबल बिछाने का कार्य चल रहा है। जबकि श्रीनगर में दो सौ कनेक्शन हो चुके हैं। पौड़़ी, चमोली और रुद्रप्रयाग आदि जगह पर भी इसमें तेजी लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

 

चमोली में संचार का सशक्त माध्यम है बीएसएनएल

आज बाजार में कई निजी संचार कंपनियां सेवाएं दे रही हैं, लेकिन चमोली जनपद के सुदूरवर्ती गांवों में वर्तमान समय में बीएसएनएल ही दूरसंचार का सशक्त माध्यम है। गैरसैंण, थराली, देवाल, निजमूला घाटी, घिंघराण, जोशीमठ सहित कई गांवों में आज भी ग्रामीण दूरसंचार की मोबाइल सेवा पर निर्भर हैं।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!