गोपेश्वर (चमोली)। उत्तराखंड सिंचाई सलाहकार बोर्ड के उपाध्यक्ष अतर सिंह असवाल ने कहा कि कोरोना काल में जो प्रवासी अपने घरों को लौटे है मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना से उन्हें अपने घर पर ही स्वरोजगार मिलेगा जिससे अब पहाड़ों से पलायन रूकेगा।

शनिवार को गोपेश्वर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सिंचाई सलाहकार बोर्ड के उपाध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के  नेतृत्व में सरकार बेहतरीन कार्य कर रही है। हर गांव को सड़क, बिजली व पानी से जोड़ दिया गया है। युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए तमाम विभागों को एक ही छत्तरी के नीचे लाकर सुविधाऐं प्रदान की जा रही है ताकि उन्हें स्वरोजगार अपनाने के लिए विभागों के चक्कर न काटने पड़े। साथ ही जिला सहकारी बैंक से एक लाख तक ऋण बिना व्याज के दिया जा रहा है। जिससे भी युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगें।

सिंचाई सलाहकार बोर्ड के उपाध्यक्ष ने कहा कि चारधाम यात्रा व्यवस्था के लिए सरकार ने जो देवस्थानम बोर्ड का गठन किया है उससे सभी लोग खुश नजर आ रहे है। सिर्फ दस फीसदी लोग ऐसे है जो इसका विरोध कर रहे है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम में बेहरतीन कार्य चल रहा है और आने वाले दिनों में बदरीनाथ धाम में भी यात्रियों की सुविधा के  लिए निर्माण कार्य आरंभ हो जायेंगे जिससे आने वाले दिनों में यात्रियों को और अधिक बेहतर सुविधा मिलेगी। इस मौके पर नगराध्यक्ष विनोद कनवासी, मंडल अध्यक्ष विक्रम बत्र्वाल, भेषज संघ अध्यक्ष सतेंद्र असवाल, गणेश भट्ट, जगमोहन सिंह, अमित कुमार आदि शामिल थे।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!