गोपेश्वर (चमोली)। सामुदायिक विकास कार्यो के अन्तर्गत जोशीमठ में दीर्घकालीन पेयजल योजना के लिए गुरूवार को एनटीपीसी के साथ 15.81 करोड़ की धनराशि का एमओयू साईन किया गया। जल्द ही इस पेयजल योजना के धरातल पर उतरने से क्षेत्र में पेयजल संकट दूर होगा और लोगों को राहत मिलेगी।

गुरूवार को क्लेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम मे एनटीपीसी के महाप्रबंधक राजेन्द्र प्रसाद अहीरवार ने इस परियोजना के लिए पेयजल निगम के साथ एमओयू साईन किया। इस योजना के अन्तर्गत जोशीमठ नगर क्षेत्र के लिए तीन एमएलडी जल को पूर्व निर्मित जलाशयों से संयोजन कर जलापूर्ति की जाएगी। योजना का स्रोत भोरपों गधेरा प्रस्तावित है। सामुदायिक विकास के तहत एनटीपीसी के माध्यम से इस योजना के लिए धनराशी दी जाएगी। योजना के निर्माण के लिए वनभूमि की सैद्धान्तिक स्वीकृति भी भारत सरकार से मिल चुकी है। इस योजना से लगभग 19293 जनसंख्या को लाभ मिलेगा। कोविड काल में भी जिला प्रशासन के प्रयासों से एनटीपीसी के सीएसआर फंड से जिले में स्वास्थ्य विभाग की सभी आशा वर्कर को गांव-गांव में स्क्रीनिंग के लिए इंफ्रारेड थर्मामीटर भी उपलब्ध कराए गए थे।  

इसके उपरांत जिला अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने एनटीपीसी के माध्यम से जिला अस्पताल गोपेश्वर को उपलब्ध कराए गए 200 केवी जनरेटर का उद्घाटन भी किया। जिलाधिकारी के प्रयासों से जनरेटर लगने से अब पूरे जिला अस्पताल में विद्युत आपूर्ति की समस्या दूर हो गई है। वही एनटीपीसी के माध्यम से जिला जिला अस्पताल को उपलब्ध कराई गई दो नई एंबुलेंस भी स्वास्थ्य विभाग को हैंडओवर कराई गई। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार चन्याल, एनटीपीसी के महाप्रबंधक राजेन्द्र प्रसाद अहीरवार, एजीएम आरएन सहाय, डीजीएम एके घिडियाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. जीएस राणा, सीएमएस डा. जेएस चुफाल, एसीएमओ डा. एमएस खाती, ईई जल निगम वीके जैन आदि मौजूद थे। 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!