गोपेश्वर (चमोली)। बदरीनाथ और उसके आसपास के इलाकों में दो दिनों से लगातार हो रहे हिमपात के कारण बदरीनाथ धाम में पांच फीट से अधिक बर्फ जम गई है। बदरीनाथ के निकट हनुमान चट्टी में भी भारी बर्फबारी के चलते बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग हनुमान चट्टी से ऊपर पूरी तरह से वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है ।

भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी के परियोजना प्रबधक प्रकाश रावत  ने बताया कि लगातार भारी बर्फबारी के चलते बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बैनाकुली से बदरीनाथ तक बाधित हो गया था। शुक्रवार को  बैनाकुली से हनुमानचट्टी तक जेसीबी मशीनों से सड़क से बर्फ हटाकर रास्ता खोला गया। यदि मौसम अनुकूल रहा तो अगले दो से तीन दिनो  में बद्रीनाथ तक सड़क से बर्फ हटाकर मार्ग सुचारू कर दिया जाएगा। इंसेट

पुलिस जुटी सुरक्षा व्यवस्था में

बदरीनाथ धाम बर्फ के आगोस में है। धाम के आसपास कई फिट से भी अधिक बर्फ जम चुकी है और तापमान माइनस तक पहुंच गया है। भारी बर्फबारी के बीच ऐसी विपरीत परिस्थितियों में पुलिस चैकी हनुमानचट्टी में सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा सम्भाले चमोली पुलिस के जवान धर्मेंद्र सिंह, प्रवीण सिंह, कुंवर सिंह और अवतार सिंह मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसे मुश्किल हालातों में अपनी ड्यूटी पर अडिग जवानों का कहना है कि वे किस्मत वाले हैं कि उन्हें विपरीत परिस्थिति में ड्यूटी करने का सौभाग्य मिला है। सामान्य हालत में तो कोई भी ड्यूटी कर सकता है, ऐसे हालातों में ड्यूटी करना एक चुनौती है।

 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!