पौड़ी : बूंखाल कांलिका मेले के संबंध में उपजिलाधिकारी थलीसैंण/चाकीसैंण जितेन्द्र वर्मा की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों एवं अधिकारियों के द्वारा हर वर्ष की भांति बूंखाल कांलिका मेले के आयोजन के संबंध में विचार-विमर्श किया गया। मेला समिति की ओर से अध्यक्ष/सचिव तथा स्थानीय गणमान्य व्यक्तियों एवं बूंखाल कांलिका मन्दिर के मुख्य पुजारी के द्वारा इस वर्ष 2020 में कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए मेला आयोजित न किये जाने के संबंध में अवगत कराया गया।

ग्राम सभा मलुण्ड के प्रधान की ओर से पत्र प्रेषित कर अवगत कराया गया कि बूंखाल मेले का मुख्य पुजारी एवं ग्रामवासियों के द्वारा कोई दिन तय नहीं किया गया है तथा कुछ शरारती तत्वों द्वारा फेसबुक व सोशल मीडिया के माध्यम से 05 दिसम्बर, 2020 को बूंखाल मेले का दिन तय कर भ्रामक रूप से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, जो कि उचित नहीं है। मेला समिति तथा स्थानीय ग्रामवासी उक्त झूठी अफवाहों का खण्डन करते हुए कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत इस वर्ष मेल को आयोजन स्थगित करती है। उक्त संबंध में मेला समिति के पदाधिकारियों व स्थानीय गणमान्य व्यक्तियों द्वारा पुलिस एवं प्रशासन से भी इस वर्ष मेला स्थगन के संबंध में प्रचार-प्रसार किये जाने एवं मंगलवार व शनिवार को बूंखाल कांलिका मंदिर में पशुबलि की रोकथाम के लिए पुलिस/होमगार्ड के जवानों की तैनाती का अनुरोध किया गया, जिस पर तहसीलदार चाकीसैंण तथा थानाध्यक्ष पैठाणी को धार्मिक आस्था पर बिना किसी प्रतिकूल प्रभाव के पशुबलि की रोकथाम हेतु सप्ताह में प्रत्येक मंगलवार एवं शनिवार को बूंखाल मंदिर में नियमित रूप से पुलिस एवं होमगार्ड के जवान तैनात किये जाने के निर्देश निर्गत किये गये।

इस अवसर पर मेला समिति के ओर से मुख्य पुजारी, मंदिर समिति के वर्तमान अध्यक्ष गजेसिंह, सचिव विनोद गोदियाल एवं सदस्यगण एवं ग्राम सभा प्रधान मलुण्ड तथा अन्य स्थानीय गणमान्य व्यक्ति एवं थानाध्यक्ष पैठाणी प्रताप सिंह, प्र.तहसीलदार चाकीसैंण गिरीश चन्द्र पोखरियाल तथा क्षेत्रीय राजस्व उप निरीक्षक उपस्थित थे।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!