गोपेश्वर (चमोली)। सड़क सुरक्षा अभियान के तहत शुक्रवार को चमोली पुलिस की ओर से राजकीय इंटर कालेज माणा घिंघराण में छात्र-छात्राओं को यातायात से जुड़ी जानकारी दी गई। साथ ही छात्रों के मध्य निबंध, स्लोगन व पेंटिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

राजकीय इंटर कालेज माणा घिंघराण में आयोजित निबंध प्रतियोगिता में साक्षी बत्र्वाल प्रथम, अंकित व साक्षी मिश्रा द्वितीय व रिया भट्ट तृतीय, स्नोगन प्रतियोगिता में साक्षी बत्र्वाल प्रथम, कामनी बागड़ी द्वितीय, शोभा व तनुजा बागड़ी तृतीय रहे, जबकि पेंटिंग प्रतियोगिता में कामनी बागड़ी प्रथम, हर्षिता रावत द्वितीय व साक्षी मिश्रा व अर्जून तीसरे स्थान पर रहे।

यातायात उपनिरीक्षक दिगम्बर सिंह उनियाल ने छात्रों को सड़क सुरक्षा की जानकारी देते हुए बताया कि यातायात नियमों की जानकारी के अभाव में हर वर्ष कई लोग अपनी जान गंवा देते है। उन्होंने कहा कि यदि सड़क पर चलने के नियमों का सही तरीके से पालन किया जाए तो ना तो दुर्घटनाऐं घटित हो सकती है और ना ही पुलिस किसी का चालान काट सकती है। उन्होंने कहा कि अधिकांश अभिभावक अपने  नाबालिक बच्चों को वाहन चलाने की अनुमति दे देते है और इससे बच्चा बिना नियम कानून के वाहन चलाकर बड़ा अपराध करता है। इसके लिए अभिभावक भी उतने ही जिम्मेदार है जितना की नाबालिक। इसलिए अभिभावकों को भी इसके प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है। इस मौके पर उन्होंने छात्रों से अपील की कि वे अपने क्षेत्र व आसपास के लोगों को भी इसके लिए जागरूक करें। उन्होंने कहा कि यदि जिस वाहन में आप सवारी कर रहे है और यदि वह चालक शराब के नशे में, तेज रफ्तार से वाहन चला रहा अथवा सीमा से अधिक सवारियों को ले जा रहा है तो इसकी जानकारी तुरंत नजदीक के पुलिस थाना  अथवा चैकी को दें ताकि किसी प्रकार की घटना को होने से रोका जा सके। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य आरएस फरस्वाण, सिपाही, संतोष नेगी, शिक्षिका बसंती थपलियाल, प्रियंका बिष्ट, मनमोहन खाली आदि मौजूद थे।

वहीं दूसरी ओर राजकीय इंटर कालेज डुंग्री में भी पुलिस ने यातायात नियमों की जानकारी देते हुए एनएसएस के छात्रों को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलायी। इस मौके पर प्रधानाचार्य सतेश्वरी खत्री, कार्यक्रम अधिकारी आरपी सती आदि मौजूद थे।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!