गोपेश्वर (चमोली)। चमोली जिले के दशोली ब्लॉक के फरस्वाण फाट क्षेत्र में लोनिवि विभाग की लापरवाही के चलते चमोली-लासी-सरतोली सड़क पर ग्रामीण जान जोखिम में डालकर आवाजाही करने को मजबूर हैं। यहां सड़क पर हरमनी गांव के समीप बारिश के दिनों में क्षतिग्रस्त सड़क का वर्तमान तक सुधारीकरण नहीं किया गया है। ऐसे में यहां वाहनों की आवाजाही खतरनाक बनी हुई है। लेकिन विभागीय अधिकारी इसके सुधारीकरण को लेकर लापरवाह बने हुए हैं।

स्थानीय निवासी विनोद राणा, भूपेंद्र रावत, विवेक रावत, राजीव फरस्वाण और विपिन फरस्वाण का कहना है कि चमोली-लासी-सरतोली सड़क क्षेत्र के रांगतोली, हरमनी, नवा, लासी, लस्यारी, मजोठी, सेम-डुंग्रा, नैथोली, ठेली, मैड़, सरतोली, भतंग्याला गांवों को सड़क सुविधा से जोड़ती है। लेकिन सड़क निर्माण के बाद से जहां रांगतोली गांव के समीप हो रहे भूस्खलन के सुधारीकरण के लेकर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। वहीं बीते वर्ष बारिश के मौसम में हरमनी गांव के समीप पहाड़ी से आये मलबे से सड़क खस्ताहाल पड़ी हुई है। जिससे यहां सड़क दुर्घटनाओं को न्यौता दे रही है। ग्रामीणों ने लोनिवि के अधिकारियों से मामले में कार्रवाई कर शीघ्र सड़क सुधारीकरण की मांग की है।

 

चमोली-लासी-सरतोली सड़क पर रांगतोली के समीप हो रहे भूस्खलन जोन के सुधारीकरण के लिये जहां राज्य सेक्टर में प्रस्ताव तैयार कर वित्तीय स्वीकृति के लिये भेजा गया है। वहीं हरमनी के बाद सड़क सुधारीकरण के लिये आपदा मद से बजट की मांग की गई है। लेकिन बजट की स्वीकृति न होने से सुधारीकरण कार्य नहीं हो पाया है।

शिवम मितल, सहायक अभियंता, लोनिवि, गोपेश्वर।

 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!