थराली (चमोली)। चमोली जिले के थराली-देवाल-लोहाजंग-वांण मोटर सड़क के सुधारीकरण एवं हाॅट मिक्सिंग किए जाने की मांग को लेकर बुधवार को क्षेत्र के ग्रामीणों ने एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी थराली को सौंपा। जिसमें 45 दिनों के अंदर मांग पूरी नही होने पर जन आंदोलन की चेतावनी दी गई हैं।

जिला पंचायत सदस्य हाटकल्याणी वार्ड कृष्णा बिष्ट ने कहा गया हैं कि थराली-देवाल-लोहाजंग-वांण मोटर सड़क जहां एक ओर प्रसिद्ध लाटू धाम  तक पहुंचने के लिए एकमात्र मोटर सड़क हैं, वही इसी सड़क से ही विश्व के प्रसिद्ध स्थलों में सुमार रूपकुंड, होमकुंड के अलावा पर्यटक स्थल भैकलताल, ब्रहमताल आदि स्थानों को जाने वाला एक मात्र सुगम मोटर मार्ग भी है। इसके अलावा यह मार्ग देवाल एवं थराली ब्लाकों की करीब 80 से 90 गांवों को जिला मुख्यालय सहित अन्य क्षेत्रों से जोड़ता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में इस सड़क की स्थिति बेहद ही दयनीय बनी हुई हैं।

जिला पंचायत सदस्य ने कहा हैं कि विगत तीन वर्ष पूर्व राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने थराली से वांण तक मोटर सड़क का सुधारीकरण कर हाॅट मिक्सिंग करने की सार्वजनिक घोषणा की थी, जो कि वर्तमान तक भी धरातल पर नहीं उतर पाई हैं। जिससे क्षेत्रीय जनता में रोष व्याप्त हैं। ज्ञापन के माध्यम से जन प्रतिनिधियों ने तत्काल सड़क ठीक किये जाने व हाॅट मिक्सिंग ना किए जाने पर जन आंदोलन की चेतावनी दी हैं। ज्ञापन की प्रतियां मुख्यमंत्री, क्षेत्रीय विधायक व जिलाधिकारी को भी भेजी गई हैं। इस शिष्टमंडल में मुंदोली के ग्राम प्रधान आनंद सिंह बिष्ट,देवाल के क्षेपंस प्रमोद मिश्रा, वाण मंदिर समिति के अध्यक्ष कृष्णा बिष्ट, धन सिंह बिष्ट, पूर्व जिपंस किशन दानू, भूवन बिष्ट, दर्शन दानू, नरेंद्र सिंह, नंदन पिमोली आदि शामिल थे।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!