सुधारीकरण अनुबंध समाप्त होने के चलते ठीक नहीं हो पा रही मशीन

गोपेश्वर (चमोली)। चमोली जिला चिकित्सालय में बीते 15 दिनों से डिजीटल एक्स-रे मशीन खराब पड़ी हुई है। लेकिन सुधारीकरण अनुबंध खत्म होने के चलते मशीन का सुधारीकरण नहीं हो पा रहा है। ऐसे में यहंा चिकित्सालय में पहुंच रहे मरीजों को एक्स-रे सुविधा के लिये दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य विभाग की ओर से लाखों की लागत से डिजिटल एक्स-रे मशीन लगाई गई है। जिसका सुधारीकरण अनुबंध का नवीनीकरण स्वास्थ्य निदेशालय स्तर से किया जाना है। लेकिन वर्तमान तक अनुबंध का नवीनीकरण न होने से लाखों की लागत से चमोली जिला चिकित्सालय में लगाई गई डिजिटल एक्स-रे मशीन धूल फांक रही है। जबकि मरीजों को डिजिटल एक्स-रे की सुविधा के लिये अधिक धनराशि खर्च कर निजी चिकित्सालयों का रुख करना पड़ रहा है। व्यापार मंडल अध्यक्ष अंकोला पुरोहित, भूपेंद्र सिंह और राम सिंह का कहना है कि जिला चिकित्सालय में क्षेत्र के 70 से अधिक गंावों के ग्रामीण उपचार के लिये पहुंचते हैं। वहीं पहाड़ी क्षेत्र होने के चलते यहां आये दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। ऐसे में एक्स-रे मशीन के खराब होने पर लोगों को दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से शीघ्र मशीन के सुधारीकरण की मांग उठाई है।

 

डिजिटल एक्स-रे मशीन में आई तकनीकी खराबी व सुधारीकरण अनुबंध सुधारीकरण की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई है। सुधारीकरण अनुबंध निदेशालय स्तर से किया जाना है। निदेशालय की ओर से शीघ्र मशीन सुधारीकरण की बात कही गई है।

डा. जीवन सिंह चुफाल, सीएमएस, जिला चिकित्सालय, चमोली।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!