गोपेश्वर/घाट (चमोली)। चमोली जिले के घाट-नंदप्रयाग सड़क चौड़ीकरण आंदोलन को लेकर क्षेत्रीय महिलाओं का भी समर्थन मिलने लगा है। मंगलवार को यहां महिला मंगल दल सरपाणी, नारंगी और फरखेत और पूर्व विधायक डा. जीतराम ने आंदोलनकारियों को समर्थन दिया। उन्होंने आंदोलनकारियों को सड़क चैड़ीकरण को लेकर हर संघर्ष में साथ रहने का भरोसा दिया। उन्होंने यहां अनशन पर बैठे आंदेलनकारियों से भी वार्ता की।

घाट ब्लॉक की 70 ग्राम पंचायतों के ग्रामीणों, व्यापार मंडल और टैक्सी यूनियन की ओर से घाट-नंदप्रयाग सड़क को डेढ लेन चैडीकरण को लेकर 46 दिनों से आंदोलन किया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और वर्तमान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की ओर से सड़क के डेढ लेन चैड़ीकरण की घोषणा के बाद भी कोई कार्रवाई न होने के चलते आंदोलन शुरु किया गया है। उन्होंने घोषणा पर कार्रवाई होने तक आंदोलन जारी रखने की बात कही। महिला मंगल दल की महिलाओं ने पूर्ण समर्थन देने की बात कही है। इस मौके पर व्यापार मंडल अध्यक्ष चरण सिंह, दीपक रतूड़ी, सुखवीर रौतेला, नरेंद्र कठैत सहित अन्य लोग मौजूद थे।

वहीं पूर्व विधायक डा. जीत राम ने मंगलवार को जिलाधिकारी चमोली के माध्यम से एक पत्र उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को भेजकर क्षेत्रीय जनता की मांग अविलंब पूरा करने की मांग की है।

 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!