थराली (चमोली)। चमोली जिले के नारायणबगड़ विकास खंड के सुदूर उत्तरी कडाकोट पट्टी के कोथरा गांव में बुधवार को एक मकान में आग लगने से मकान के चार कमरे तथा वहां रखा घरेलू सामान जलकर स्वाहा हो गया। घटना के दौरान परिवार पड़ोसी के मकान में सो रहा था जिससे उनकी जान बच गई।

बुधवार को कोथरा में योगम्बर सिंह की मकान में अचानक आग लग गई। इस घटना से गांव में कोहराम मच गया। लोग मकान में रह रहे परिवार को बचाने के लिए आग बुझाने के प्रयास में जुट गए। लेकिन जब पड़ोस के घर में सो रहे परिवार को सकुशल देखा तो लोगों ने राहत की सांस ली। घटना की रात को मकान मालिक योगम्बर सिंह पुत्र कुंदन सिंह  पास के गांव सुनभी गया था। जिस वजह से उनकी पत्नी मंजू देवी अपने दो बच्चों के साथ पड़ोसी के घर सोने चली गई थी। जिस कारण उनकी जान बच गई। गांव वालों ने आग पर काबू पाने की भरसक कोशिश की लेकिन तब तक सब कुछ राख हो चुका था।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल राजस्व पुलिस को दी। राजस्व उपनिरीक्षक रीता बिष्ट ने बताया कि ग्रामीणों की ओर से उन्हें इस आगजनी की सूचना मिली है। ग्राम प्रधान वंदना नेगी ने इस आगजनी की घटना से बेघर हुए परिवार को तत्काल फौरी तौर पर मदद दिए जाने की मांग प्रशासन से की है।

                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!