थराली (चमोली)। आगामी दो अप्रैल से शुरू हो रहें चैत्र नवरात्र के पर्व पर पिंडर घाटी में दुर्गा पूजा एवं श्रीमद् देवी भागवत कथाओं की धूम रहेगी। इस अवसर पर जहां थराली नगर पंचायत के केदारबगड़ में श्रीमद् देवी भागवत  कथा का आयोजन किया जाएगा, वही कूनी पार्था गांव में सामुहिक दुर्गा पूजन का आयोजित किया जाएगा।

नवरात्र पर केदारबगड़ में श्रीमद् देवी भागवत कथा का आयोजन किया जाएगा। जिसमे प्रति दिन प्रसिद्ध कथावाचक राधिका जोशी केदारखंडी के की ओर से दोपहर एक बजें से सांय पांच बजे तक कथा का वाचन किया जाएगा। आयोजन कमेटी में सामिल प्रेम बुटोला, नवीन जोशी ने बताया कि दो से 10 अप्रैल तक आयोजित होने वाले श्रीमद् देवी भागवत कथा के तहत नौ अप्रैल की रात्रि को विशाल रात्रि जागरण का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रसिद्ध गायक दर्शन फरस्वाण एवं सौरभ मैठाणी के भजन गायक प्रस्तुत होगी। 10 अप्रैल को विशाल भंडारे के साथ कथा का समापन होगा।

उधर इस विकासखंड के कूनी पार्था गांव में ग्रामीणों की ओर से सामूहिक नव मां दुर्गा पूजन का नौ दिवसीय विशेष आयोजन किया जाएगा। इसके तहत दो अप्रैल को गांव के भगवती मंदिर में नई मूर्ति की स्थापना की जाएगी। इसके बाद पूजा अर्चना के साथ ही प्रति दिन एवं रात्रि देवी कौथीग का आयोजन किया जाएगा। गांव की ग्राम प्रधान प्रमिला देवी, उप प्रधान मोहन सिंह पिमोली, आयोजन समिति के अध्यक्ष गजे सिंह पिमोली, उपाध्यक्ष रघुवीर सिंह पिमोली, कोषाध्यक्ष रतन सिंह ने बताया कि पूजन का  समापन 10 अप्रैल को  देवी की विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना करने एवं विशाल भंडारे के आयोजन के साथ होगा।

                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!