थराली  (चमोली)। चमोली जिले के थराली नगर क्षेत्र में बीते दो सप्ताह से पेयजल आपूर्ति बदहाल स्थिति में चल रही है। जिससे थराली बाज़ार के उपभोक्ताओं के साथ ही होटल व्यवसायियों को भी इस पेयजल संकट का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।
थराली में पेयजल संकट की समस्या हर महीने ही बनी रहती है, लेकिन इस माह बीते लगभग दो सप्ताह से थराली नगर क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति बाधित चल रही है। इस समस्या से निजात दिलाने की मांग को लेकर नगर क्षेत्र की जनता कई बार विभाग से अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं लेकिन विभागीय कभी पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होने और कभी स्रोत के सूख जाने का हवाला देकर शिकायत पर पर्दा डाल रहे है। व्यापार संघ अध्यक्ष संदीप रावत, नरेंद्र नेगी, रणवीर नेगी आदि का े हना है कि पिछले दो सप्ताह से थराली में पेयजल आपूर्ति बाधित चल रही है जिससे स्थानीय लोगों के साथ ही होटल व्यवसायियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि इस समस्या को लेकर जल संस्थान से लेकर उपजिलाधिकारी तक को शिकायत की जा चुकी है लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। लोगों को हैंडपंप पर लंबी कतार लगाकर पेयजल के लिए निर्भर होना पड़ता है लेकिन बाजार क्षेत्र में लगे अधिकांश हैंडपंप भी या तो बदहाल स्थिति में बने हुए हैं या फिर इनमें से गंदा पानी निकलता है जो पीने योग्य नही होता है।
इधर जल संस्थान के अधिशासी अभियंता मुकेश कुमार ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है, वह अवर अभियंता से मामले की जानकारी लेकर त्वरित पेयजल व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए कहेंगे।

 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!