गोपेश्वर (चमोली)। चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर नगर क्षेत्र में पालिका प्रशासन की लापरवाही स्थानीय लोगों के लिये आफत का सबब बनी हुई है। यहां नगर क्षेत्र में नालियों में मलबा अटके होने से नालियों को पानी सड़कों पर बह रहा है। जिससे यहां पैदल राहगीर गंदे पानी से होकर आवाजाही करने को मजबूर हैं। लेकिन नगर पालिका की ओर से यहां इस समस्या को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

बता दें कि नगर क्षेत्र के सार्वजनिक स्थानों, पैदल मार्गों और नाली की सफाई व्यवस्था नगर पलिका की ओर से की जाती है। लेकिन नगर क्षेत्र में कई स्थानों पर नालियों के ऊपर निर्माण सामग्री रखने और स्थानों पर मिट्टी से पटे होने से नालियों का पानी सड़क पर बह रहा है। यहां जिला चिकित्सालय के मुख्य द्वारा के साथ ही टैक्सी स्टैण्ड, पुल्ड हाउस कालोनी सहित अन्य स्थानों पर यह स्थिति बनी हुई है। ऐसे में यहां सड़क पर पैदल आवाजाही करने वाले राहगीरों को जहां गंदे पानी से आवाजाही करनी पड़ रही है। स्थानीय निवासी देवेंद्र कुमार, संतोष और जयेंद्र का कहना है कि नगर पालिका की ओर से जहां स्वच्छता को लेकर अभियान चलाया जा रहा है, वहीं नालियों की सफाई न होने से अभियान को पलीता लगाने का कार्य किया जा रहा है।

 

नगर क्षेत्र में नालियों में डाली गई निर्माण सामग्री को चिह्नित कर संबंधित को शीघ्र हटाने के निर्देश दिये गये हैं। यदि शीघ्र संबंधित की ओर से निर्माण सामग्री नहीं हटाई जाती तो मामले में नियमानुसार कार्रवाई कर अर्थदंड वसूल कर नालियों को सुचारु किया जाएगा।

राजेंद्र सजवाण, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद, चमोली-गोपेश्वर।

 
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!