• पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की मौजूदगी में हुआ पूजा पाठ शुरू

पोखरी (चमोली)। चमोली और रुद्रप्रयाग जिले की सीमा पर क्रौच पर्वत स्थित कार्तिक स्वामी कुमार लोक में तमिलनाडू एवं दक्षिण भारतीय मुरगन स्वामी सुब्रमण्यम के विभिन्न मंदिरों के मठापति श्री महामण्डलेश्वर शिवाचार्यो के साथ 151लोगों का दल मंगलवार को कार्तिक धाम पहुंचा। कार्तिक स्वामी मंदिर में उन्होंने यज्ञ और  108 बालमपुरी शंखों पूजा, पाठ कर भगवान कार्तिकेय को अर्पित किए।

कार्तिक स्वामी में हो रहे यज्ञ में पहुंच पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कार्तिक स्वामी को विश्व पटल पर लेना है इसके लिए धीरे-धीरे सभी व्यवस्थाएं की जा रही है। उन्होंने कहा तमिलनाडु दक्षिण भारत के 151 लोगों के दल ने कार्तिक स्वामी धाम पहुंचकर पूजा-पाठ की है। इसका संदेश दक्षिण भारत ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में जायेगा और इसका प्रचार प्रसार होगा जिससे  यहां पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी।

मंदिर समिति के अध्यक्ष शत्रुघ्न नेगी ने पर्यटन मंत्री से कार्तिक स्वामी में रोपवे और अन्य सुविधाओं के लिए जल्द से जल्द वित्त स्वीकृति की मांग की। इस अवसर पर  विधायक शैला रानी रावत, बीरेंद्र राणा, बलराम सिंह, मयंक पंत, पूर्ण सिंह, आचार्य बासुदेव थपलियाल आदि मौजूद थे।

                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!