गनीमत यह रही नये भवन तक नहीं पहुंची आग, हो सकता था बड़ा नुकसान

देवाल (चमोली)। चमोली जिले के दूरस्थ विकास खंड देवाल के अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज के दो टीन शेड जिसमें विद्यालय ने स्टोर बनाया था जलकर स्वाहा हो गये। विद्यालय के मुख्य भवन की खिड़की पर लगा लोहा, सीसा, पानी की टंकियां आग की चपेट में आकर जल गई है। गनीमत यह रहा कि मुख्य भवन आग की चपेट में आने से बच गया। 

शुक्रवार तड़के ईच्छोली गांव के ग्रामीणों सुबह उठे तो उन्होंने विद्यालय के मुख्य भवन के पीछे बने टिन शेड से आग की लपके उठती देखी। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने विद्यालय प्रशासन को दी। जिसके बाद वन विभाग, जल संस्थान और राजस्व विभाग ने मौके पर पहुंच कर आग को बुझाने का प्रयास किया। जल संस्थान ने मुख्य पेयजल लाइन को तोड कर आग आग बुझाने के लिए पानी दिया लेकिन तब तक सब राख हो गया।  आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

राजस्व उपनिक्षक  प्रमोद नेगी ने मौके का मुवायना कर बताया कि आग से  स्कूल  के टीन शेड मे रखा फर्नीचर और अन्य सामान जल कर राख हो गया है। आग लगने के कारणों की जांच  की जा रही है।

अभिभावक संघ के अध्यक्ष गोविंद राम सोनी ने कहा पिछले लम्बे समय से राइका कैम्पस में चार दीवारी बनाने की मांग की जाती रही है, लेकिन  अभी स्कूल की  सुरक्षा दीवार नहीं बनायी गई है। यदि दीवार बन गई होती तो आग की घटना को रोका जा सकता था।

                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!