गोपेश्वर (चमोली)। चमोली जिले के दशोली विकासखंड के सैंजी लग्गा बेमरु मोटर मार्ग पर पीएमजीएसवाई की ओर से फेज दो का कार्य गतिमान है। ग्रामीणों का आरोप है कि विभाग के ठेकेदार की ओर से गुणवत्ता का धत्ता बताकर मोटर मार्ग पर जो दीवार का निर्माण किया जा रहा है उसमें बजरी के स्थान पर खडिया मिट्टी का उपयोग किया जा रहा है। जिसकी शिकायत कई बार विभाग और जिला प्रशासन को की जा चुकी है लेकिन अभी तक भी इस पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है।

ग्राम प्रधान मठ झडेता संजय राणा, ग्रामीण बल्लब लाल, संदीप सिंह, अशोक सिंह, हरीश लाल का कहना है कि वर्तमान समय में बेमरू मोटर मार्ग पर द्वितीय चरण का कार्य किया जा रहा है जिसमें नालियां का निर्माण, सुरक्षा दीवार बनाने कार्य किया जाना है। लेकिन विभाग के ठेकेदार की ओर से सड़क पर नालियों का निर्माण तो नहीं किया जा रहे लेकिन जो सुरक्षा दीवार बनायी जा रही है। उसमें बजरी के स्थान पर खडिया मिट्टी का प्रयोग किया जा रह है, वहीं सड़क कटिंग में भी कहीं पर कम तो कहीं पर ज्याद चैडाई अपने सुविधा के अनुसा की गई है। उनका कहना है कि इससे ग्रामीणों की काश्तकारी की भूमि को भी नुकसान पहुंच रहा है, वहीं सरकारी धन का दुरूपयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कई बार क्षेत्रीय विधायक को भी पत्र दिया गया, विभागीय अधिकारियों के साथ ही जिला प्रशासन को भी शिकायत की गई लेकिन इसमें अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिससे ग्रामीणों में खासा रोष व्याप्त है।

 

ग्रामीणों की शिकायत के बाद काम रोक दिया गया था। जिसकी जांच करवाई जा रही है। जांच आख्या आने पर अग्रीम कार्रवाई की जायेगी।

पुरूषोत्तम चमोली अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई गोपेश्वर।

 

 
हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!