गोपेश्वर (चमोली)। चमोली जिले के समाज कल्याण विभाग, जिला दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र और स्वीप की ओर से विधान सभा चुनाव में वरिष्ठ नागरिक (80 वर्ष से अधिक आयु) ओर दिव्यांगजनों की मतदान में अधिक से अधिक भागेदारी करने के लिए मेरी ताकत सहज चुनाव एवं सक्षम चमोली की थीम पर मतदाता जागरूकता अभियान के तहत बदरीनाथ विधान सभा के ग्राम पंचायत रोपा में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में के दिव्यांग एवं वरिष्ठ नागरिकों को शत प्रतिशत मतदान करने के लक्ष्य से आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में मतदान शपथ, ईवीएम, वीवी पैड की जानकारी के साथ ही दिव्यांग जनों को पीडब्लूडी एप्प की जानकारी दी गयी। कार्यक्रम में जिला समाज कल्याण अधिकारी विनोद उनियाल ने वृद्ध एवं दिव्यांग मतदाताओं को भारत निर्वाचन आयोग की ओर से मतदान दिवस पर दी जाने वाली सुविधाओं मतदाता सहायता बूथ, ब्रेल ईवीएम, मतदान केन्द्र पर रैंप और व्हील चैयर की व्यवस्था, मतदाता एप के बारे में जानकारी देते हुए सुगम मतदान व्यवस्था से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की।

जिला दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र चमोली के विजेन्द्र सोनी ने दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदाता हेल्पलाईन नम्बर 1950 की जानकारी देते हुए बताया गया कि जनपद के दिव्यांगजनों को भारत निर्वाचन आयोग की ओर से डाक मत पत्र के माध्यम से मतदान करने की अनुमति दी गयी है जिसमें जनपद के निःशक्तजन अपना आवेदन कर सकते है। कार्यक्रम में रोपा ग्राम पंचायत प्रधान रेखा देवी, बीएलओ प्रदीप नेगी, सहायक समाज कल्याण अधिकारी सुनील नेगी, विजय कुमार, स्वीप से प्रदीप कुमार, जिला दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र से चन्द्र मोहन आदि मौजूद थे।

 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
                   
                                                         

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!